राज्य

सॉर्ट सर्किट से लगी आग में 5 दुकानें हुई खाक

Publish Date: 09-07-2020 Total Views :55

सॉर्ट

बहादराबाद कस्बे में  सार्ट सर्किट से एक साथ 5 दुकानों में  आग लग गयी। दुकानों में रखा लाखों का सामान जल कर राख हो गया ।सूचना पर मोके पर पहुंची अग्नि शमन दल ने बा मुश्किल आग पर काबू पाया,।आग से लगभग 50 लाख रूपये नुकसान होना बताया जा रहा है।जानकारी के अनुसार धनोरी मार्ग पर ओरिएंटल बैंक के सामने नहर पटरी पर बनी अस्थाई दुकानों में देर रात्रि 12 बजे के आस पास रात्रि ड्यूटी से लौट रहे सिडकुल के कर्मचारियों ने दुकानों में आग लगने की सूचना स्थानीय पुलिस को दी ।सूचना पर पहुंची पुलिस ने अग्निशमन दल को आग लगने की सूचना दी । लेकिन जब तक अग्निशमन दल की गाड़ियां मोके पर पहुंची तब तक आग ने 5 दुकानों को अपने आगोश में ले लिया था। आग की भेंट चढ़ी दुकानों में से एक दुकान इलेक्ट्रिकल सामान की थी जो पूरी तरह से जल चुकी है ।दुकान मालिक सुरेंद्र सैनी के अनुसार लगभग 20 लाख का नुकसान हुआ है,दूसरी दुकान सैनी हार्डवेयर जो पूरी तरह से जली है दुकान मालिक अरुण सैनी के अनुसार 10 से 15 लाख का नुकसान हुआ है,तीसरी जूतो की दुकान  व कटिंग सैलून जो एक ही मालिक फिरोज की है ।वह भी लगभग 5 लाख रुपए एक चौहान हार्डवेयर जो अंकित चौहान की इन  अनुमानित 10 लाख का नुकसान होने की संभावना है।
 बाजार चौकी प्रभारी रंजीत सिंह तोमर ने बताया कि दुकानों में आग शार्ट सर्किट से लगी है। जो ट्रांसफार्मर के नजदीक वाली दुकान से आगे बढ़ी। बाकि जाँच के बाद ही पता चल सकेगा।
 एफएसओ शिशु पाल सिंह नेगी ने बताया कि दुकानों की बराबर में लगे ट्रांसफार्मर से शार्ट सर्किट हुआ है। सुचना पर मोके पर पांच दमकल की गाड़िया भेजी गयी ।जिससे आग पर काबू पाया जा सका। व्यापार मंडल अध्यक्ष नीरज चौहान ने कहा बहुत ही दुःखद घटना है। व्यापारियो का लाखो रूपये का नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि वे एसडीएम से मिलकर मुआवजे की मांग करेंगे। संकट की इस घड़ी में पीड़ित व्यापारियो के साथ है।