अजब-गजब

अनोखी शादी को देखने उमड़े लोग इस शादी से लोगो को दिया एक सन्देश

Publish Date: 24-04-2017 Total Views :111

अनोखी

अलवर - यहां आमपरंपरा से हटकर एक दुल्हन बघ्घी पर सवार होकर दूल्हे के दरवाजे पर पहुंची। इसअनोखी बरात का बड़े ही धूमधाम से स्वागत हुआ। यही नहीं, दुल्हन खुद की बरात में सहेलियों के संग जमकर नाची। शादी को देखने के लिएसैकड़ों लोग घरों की छतों पर पहुंच गए।

-दरअसल, अलवर जिले केबहरोड कस्बे के भृतहरि रोड पर रहने वाले कैलाश शर्मा ने बेटी जिया शर्मा (25) की शादी की  बड़े ही अनोखे अंदाज में कीजिसे देख कर सभी हेरान और परेशां थे आखिर ये हो क्या रहा हें एक दुल्हन बरात लेकरदुल्हे के घर जा रही हें

-यहां दुल्हन बनी जिया शर्मा को बग्घी मेंबैठाया गया। साथ ही बरात में दुल्हन की सहेलियां और महिलाएं नाच रही थीं। इसकेअलावा दूल्हे पक्ष ने भी दुल्हन का धूमधाम से स्वागत किया।

-दरअसल, इंग्लिश से एमएकर चुकीं जिया शर्मा की मामी सरला शर्मा टीचर और सोशल वर्कर हैं। वे काफी समय सेविमन इंपावरमेंट के लिए काम कर रही हैं। उन्होंने ही जिया की फैमिली को ये आईडियादिया था। गुरुग्राम(गुड़गांव) स्थित एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम करने वाले सॉफ्टवेयर इंजीनियर लोकेशके साथ जिया की शादी तय हुई। - लोकेश के पिता गिर्राज शर्मा का कहना था कि इसअनोखी शादी से समाज में बड़ा संदेश जाएगा। उन्हें भी लड़की वालों का ये आईडियाकाफी पसंद आया। - खास बात यह है कि लड़के वालों ने जिया शर्मा के परिवार से कोईदहेज नहीं लिया। - लिंगानुपात को लेकर कड़ा अंतर झेल रहे राजस्थान में लड़का-लड़कीके बीच भेद मिटाने के मद्देनजर की गई इस पहल को कई लोगों ने स्वागत किया हें औरइसे सराहा भी है।