अंतर्राष्ट्रीय

मस्जिदें बंद कराने का वादा किया ली पेन ने, सपोर्ट में आए ट्रम्प

Publish Date: 23-04-2017 Total Views :54

मस्जिदें

 फ्रांस में रविवार को राष्ट्रपति पद के पहलेफेज के लिए वोटिंग होगी। देश के 1959 में 5वां रिपब्लिक बनने के बाद से पहली बार मौजूदाराष्ट्रपति चुनाव मैदान में नहीं है। राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने चुनाव लड़ने सेमना कर दिया है। राइट विंगर (दक्षिणपंथी) मरीन ली पेन की दावेदारी मजबूत मानी जारही है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भी इनके सपोर्ट में अपील की है। खासबात यह है कि ली पेन ने भी ट्रम्प की तरह मुस्लिमों पर सख्त कार्रवाई का वादा कियाहै। पेन ने कहा है कि वे देश में सभी मस्जिदें बंद करवा देंगी। नफरत फैलाने वालों को देश से निकाला जाएगा

- न्यूज एजेंसी केमुताबिक नेशनल फ्रंट पार्टी की कैंडिडेट मरीन ली पेन ने शुक्रवार को कहा कि वेफ्रांस में सभी इस्लामी मस्जिद बंद करवाएंगी, नफरत फैलाने वाले सभी धर्मगुरुओं को फ्रांस से निकाल देंगी। सीमा पर चौकसीबढ़ाते हुए रिफ्यूजियों (शरणार्थियों) को देश में नहीं आने देंगी।

- ली पेन ने यह भीकहा कि कट्‌टरवाद फैलाने के लिए सुरक्षा एजेंसियों के निगरानी में जितने लोग हैं, उन्हें देश से निकाल दिया जाएगा। अगर वेफ्रांस की नागरिकता ले चुके हैं तो उन्हें वापस ले लिया जाएगा।

- ली पेन अगरचुनाव जीत जाती हैं तो वे फ्रांस की पहली महिला राष्ट्रपति होंगी। ली पेन 2012 के चुनाव में तीसरे नंबर पर रह चुकी हैं।

- इस चुनाव में 67 हजार पोलिंग बूथ पर वोटडाले जाएंगे। सुरक्षा के लिए 50 हजार पुलिस जवानों की तैनाती की गई है। पेरिस में हाई अलर्ट जारी किया गया है।इस बार का चुनाव ट्रम्प और बराक ओबामा के हस्तक्षेप से दिलचस्प हो गया है।

Source:dainikbhaskar.com