अंतर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान ने भारतीय वायु सेना पर नियंत्रण रेखा का उल्लंघन करने का आरोप

Publish Date: 26-02-2019 Total Views :230

पाकिस्तान

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में तल्खी बनी हुई है. इस बीच पिछले कई घंटों से पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. पूरी रात पाकिस्तान की ओर से मोर्टार दागे गए. भारत इसका माकूल जवाब दे रहा है. इस बीच पाकिस्तान ने भारतीय वायु सेना पर नियंत्रण रेखा का उल्लंघन करने का आरोप लगाया. यह आरोप पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने लगाया. हालांकि, पाकिस्तानी सेना के इस आरोप पर भारतीय सेना की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.
मेजर जनरल आसिफ गफूर ने मंगलवार तड़के ट्विटर पर लिखा, 'भारतीय वायु सेना ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया. पाकिस्तान वायु सेना ने तुरंत कार्रवाई की. भारतीय विमान वापस चले गए.' इससे पहले पिछले शुक्रवार को मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा था कि हम जंग के लिए तैयार नहीं हो रहे, लेकिन अगर दूसरी तरफ से युद्ध थोपा जाता है तो हम इसका माकूल जवाब देंगे.

पाकिस्तान की ओर से लगातार किया जा रहा है सीजफायर का उल्लंघन

वहीं, सोमवार और मंगलवार तड़के पाकिस्तान ने राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. पाकिस्तानी सेना ने रात के दौरान कई बार हमारी चौकियों पर गोलीबारी की. सेना पाकिस्तान को करारा जवाब दे रही है. पुलवामा आतंकी हमले के दिन यानि 14 फरवरी के बाद से ही हर रोज पाकिस्तान की ओर से LoC पर मोर्टार दागे जा रहे हैं. भारतीय सेना की ओर से पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है.

पीएम मोदी ने दिए थे बड़ी कार्रवाई के संकेत

पुलवामा के बाद पूरा देश पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहा है. बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमलावरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई के संकेत भी दिए थे. पीएम मोदी ने साफ कर दिया था कि पाकिस्तान में बैठे आतंकियों खिलाफ सेना ने अपने तय वक्त और जगह पर जवाब देंगी. इसके बाद तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण के साथ एक बैठक भी की थी.
पुलवामा हमले से झाड़ा था पल्ला

पुलवामा हमले पर सफाई देते हुए मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा था कि जब भी पाकिस्तान में कुछ भी इंपोर्टेंट होता है तब तब इंडिया कुछ ना कुछ हमारे खिलाफ करता है. पुलवामा में हमले का पाकिस्तान को क्या फायदा है? पाकिस्तान को तो इससे घाटा है. 'पुलवामा के वाकये को देखें. लाइन ऑफ कंट्रोल पर लेयर ऑफ डिफेंस है. ये कैसे हो सकता है कि कोई शख्स इंफिल्ट्रेट करके मीलों दूर जाकर ऐसा वाकया करे?
news source by -aajtak.intoday.in