सोशल

इस भारतीय डॉक्टर को दुनिया कर रही सलाम, हजारों फीट की ऊंचाई पर बचाई मरीज की जान

Publish Date: 05-04-2017 Total Views :54

इस

क्वालालंपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज़) : एक भारतीय डॉक्टर ने हजारों फीट की ऊंचाई पर एक हवाई जहाज में मरीज का सही समय पर उपचार कर मिसाल पेश की है। इस भारतीय डॉक्टर ने ऐसे समय में मरीज की जान बचाई जब वहां कोई और उपाय ही नहीं था। डॉक्टर के इस जज्बे की कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और लोग कमेंट लिखकर इस डॉक्टर को सलाम कर रहे हैं।

भारतीय डॉक्टर अंचिता पंडोह अपने पति सौरभ कुमार के साथ मलेशिया एयरलाइंस की फ्लाइट रू॥130 में न्यूजीलैंड के ऑकलैंड शहर से मलेशिया की राजधानी क्वालालंपुर जा रही थीं। इसी दौरान उन्होंने फ्लाइट के अंदर कुछ हलचल देखी और फ्लाइट के क्रू मेंबर के चेहरे पर घबराहट साफ तौर पर देखी जा रही थी। थोड़ी देर बाद उन्हें पता चला कि फ्लाइट में किसी पैसेंजर की तबीयत बिगड़ गई है।

डॉक्टर अंचिता ने बिना समय गंवाते हुए अपनी सीट से उठकर उस पैसेंजर से पास पहुंच गईं। अंचिता क्रू मेंबर को अपना परिचय देकर उपचार में जुट गईं। उनके प्रयास से पैसेंजर की हालत में थोड़ा सुधार देखने को मिला। 

इसके बाद जहाज की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई और मरीज को अस्पताल भिजवाया गया। डॉक्टर अंचिता के इस काम की काफी सराहना हो रही है। लोग कमेंट लिखकर डॉक्टर को सैल्यूट कर रहे हैं। डॉक्टर अंचिता के पति सौरभ कुमार ने फेसबुक पर पूरी घटना के बारे में बताया है और साथ ही फ्लाइट के अंदर की एक तस्वीर भी शेयर की है।