BREAKING NEWS
खेल

आइपीएल के 2020 के सीजन के लिए किंग्स इलेवन पंजाब को लोकेश राहुल के रूप में नया कप्तान मिला

Publish Date: 03-09-2020 Total Views :49

आइपीएल


कोलकाता, आइएएनएस। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 2020 के सीजन के लिए किंग्स इलेवन पंजाब को लोकेश राहुल के रूप में नया कप्तान मिला है। पंजाब की टीम के नए कप्तान लोकेश राहुल ने भी अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं। केएल राहुल ने कहा है कि वह अपनी बल्लेबाजी पर पड़ने वाले कप्तानी के बोझ को लेकर चिंतित नहीं हैं। हालांकि, उनका मानना है कि पिछले फॉर्म को बरकरार रख पाना थोड़ा मुश्किल है।

उन्होंने साथ ही कहा कि इस महीने से यूएई में शुरू होने जा रहे आइपीएल में सभी क्रिकेटर 'थोड़ा' नर्वस होंगे। 28 वर्षीय बल्लेबाज कोरोना वायरस के कारण विश्व क्रिकेट के रोके जाने के समय तक सीमित ओवरों की क्रिकेट में अपनी बेहतरीन फॉर्म में थे। केएल राहुल ने अपना पिछला मैच फरवरी में रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में बंगाल के खिलाफ कर्नाटक की ओर से खेला था। राहुल ने कहा, "पहली बात तो यह समझते हैं कि हम नई शुरुआत कर रहे हैं। मैं नहीं समझता कि सात महीने पहले जो कुछ हुआ, वह अब मायने रखेगा।"

उन्होंने आगे कहा है, "हम इस टूर्नामेंट में ऐसे समय में प्रवेश कर रहे हैं, जब हमने ज्यादा क्रिकेट नहीं खेली है। इसलिए, मैं ऐसा नहीं मानता कि मेरी बल्लेबाजी फॉर्म वैसी ही होगी जैसी कि सात महीने पहले थी। हम सभी क्रिकेटर थोड़े घबराए हुए हैं, क्योंकि हमने बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेली है, जैसा कि मैं पहले ही कह चूका हूं। आइपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट को लेकर हम सब नर्वस है, लेकिन यही खेलों की चुनौती है। किसी ने भी उम्मीद नहीं की थी कि ऐसा होगा।"विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने कहा कि वह आइपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी करने को लेकर उत्साहित हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि वह खुले दिमाग से कप्तानी करना पसंद करेंगे। उन्होंने ये भी बताया है कि कप्तानी के गुण उन्होंने कहां से सीखे हैं। केएल ने कहा, "कप्तानी के रूप में मुझे नहीं पता कि यह मेरी बल्लेबाजी में भूमिका निभाने वाला है या तो बाधा डालने वाला है, लेकिन मैं इस जिम्मेदारी को लेकर काफी उत्सुक हूं।"उन्होंने कप्तानी को लेकर आगे कहा, "मैंने हमेशा कप्तानी की भूमिका का लुत्फ उठाया है और अपने कंधे पर इस जिम्मेदारी को उठाया है। मैं इसे खुले दिमाग से करने जा रहा हूं। मैं हर मैच में इससे सीखूंगा।" यह पूछे जाने पर कि एमएस धौनी के संन्यास लेने के बाद विकेट के पीछे की उम्मीदें बढ़ गई हैं तो इस पर लोकेश राहुल ने कहा, "हां, उम्मीदें हमेशा से होती हैं। न केवल मेरे से, बल्कि उन सभी से जो प्लेइंग इलेवन में होते हैं और उन सभी 15 खिलाड़ियों से जो देश के लिए खेलते हैं।"
news source by - jagran.com